आखिर कौन है पाक के पीएम इमरान खान का हमशक्ल ?

0
18
Share Now :

पकिस्तान के लोअर दीर इलाके का छोटा-सा गांव फार फलंग आजकल सुर्खियों में है। इसकी वजह यहां रहने वाले अयाज इलियास बाबू है, जिसे नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान का हमशक्ल कहा जाता है। अयाज और पेशे से ये एक पेंटर है|अयाज की लोकप्रियता का आलम यह है कि उसके घर रोजाना सैकड़ों लोग पहुंचते हैं और फोटो खिंचवाते हैं।

बताया जाता है कि 2013 के आम चुनाव में लोगों ने पहली बार इस शख्स को इमरान खान का हमशक्ल कहा। पिछले महीने हुए आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की जीत ने उसकी लोकप्रियता और भी बढ़ा दी।

लोगो के मुताबिक जब वह मुस्कराता है तो महसूस होता है कि इमरान ही सामने मौजूद हैं। गांव के लोग अयाज को मजाक में प्रधानमंत्री कह देते हैं। अयाज काम के सिलसिले में अक्सर दूसरे शहरों में भी जाता है। उसने बताया कि जब वह किसी नए शहर में जाता है तो लोग उसे इमरान समझने लगते हैं। हकीकत बताने के बाद भी घंटों उसके पास बैठे रहते हैं, जिससे काम का भी नुकसान होता है। हालांकि, जब लोग फोटो खिंचवाने के साथ-साथ सम्मान करते हैं तो काफी खुशी भी मिलती है।

अयाज की उम्र 44 साल है। इमरान खान की उम्र 64 साल है। शादी के मामले में दोनों एक समान हैं। अयाज ने बताया कि इलाके में उसकी पत्नी को लोग आध्यात्मिक गुरु मानते हैं। वहीं, इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा मनेका को भी यही दर्जा मिला हुआ है।

 


Share Now :