कांग्रेस ने भाजपा को हराने बनाया रोडमैप !!! किसान और उनके परिवार को साधने की कोशिश

0
15
Share Now :

रायपुर प्रदेश के 35 लाख किसानों और उनके परिवार को साधने के लिए कांग्रेस द्वारा एक रोडमैप तैयार किया गया है। किसानों की फसल बोनस राशि, बीमा क्षतिपूर्ति और सूखा राहत राशि की मांग को लेकर 10 जुलाई को सभी तहसीलों में प्रदर्शन किया जाएगा। इसके पहले पार्टी के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सात जुलाई तक किसानों के पास पहुंचेंगे और उनसे बोनस, क्षतिपूर्ति और सूखा राहत राशि का आवेदन भराएंगे।

सोमवार से गुरुवार तक प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, डॉ. चंदन यादव और अरुण उरांव की उपस्थिति में मोर्चा, संगठन, प्रकोष्ठ और विभागों से लेकर प्रदेश समन्वय समिति की बैठकों का दौर चला। समन्वय समिति की बैठक में तय हुआ था कि गुजरात फॉर्मूले के अनुसार अब कांग्रेस केवल चुनाव जीतने के लिए नहीं, बल्कि भाजपा को हराने की रणनीति पर भी काम करेगी।

रविवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हुई। इसके बाद शहर जिला और ब्लॉक अध्यक्षों की भी बैठक ली गई। प्रदेश प्रभारी डॉ. चंदन यादव, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव इस बैठक में उपस्तिथ हुए । इसमें यह फैसला लिया गया कि सबसे पहले भाजपा सरकार को प्रदेशभर में किसानों के मुद्दों पर घेरा जाए, लेकिन केवल हवा-हवाई आरोपों से नहीं, बल्कि आंकड़ों के साथ भाजपा सरकार पर हमला किया जाएगा।

 राजीव भवन होगा नए कार्यालय का नाम –

प्रदेश कार्यकारिणी ने शंकरनगर में निर्माणाधीन पार्टी के प्रदेश कार्यालय का नाम राजीव भवन रखने का प्रस्ताव पास किया है। अगस्त के अंत तक प्रदेश कार्यालय यहां शिफ्ट करने की कोशिश रहेगी।

 


Share Now :