धोखाधड़ी: वाट्सएप में लाटरी का झांसा देकर छात्र से 1.51 लाख की ठगी

0
18
Share Now :

रायपुर: राजधानी में नए तरीके से ठगी का मामला सामने आया है। एक छात्र को विदेश के नंबर से वाट्सएप पर 25 लाख रुपये की लाटरी लगने का लालच देकर ठग ने प्रोसेस फीस के नाम पर 1 लाख 51 हजार रुपये बैंक खाते में जमा करा लिए। शिकायत पर डीडी नगर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। डीडी नगर थाना प्रभारी अमित शुक्ला ने बताया कि राजधानी में नए तरीके से ठगी का मामला सामने आया है।

डीडी नगर थाना प्रभारी अमित शुक्ला ने बताया कि दुर्ग जिले के अमलेश्वर स्थित वुड आई लैंड कालोनी निवासी राकेश साहू (20) पिता श्यामूराम कलिंगा यूनिवर्सिटी कोटनी नया रायपुर में बी. काम प्रथम वर्ष का छात्र है। 9 अगस्त की रात सवा आठ बजे राकेश के मोबाइल पर मोबाइल नंबर 923440018582 से एक वाट्सएप मैसेज आया, जिसमें लिखा था कि आपके नाम से 25 लाख रुपये की लाटरी लकी ड्रा इंटरनेशनल पाइफ कंट्री मुख्य ब्रांच कनाडा में लगी है। लाटरी नंबर 55498 है और यदि रकम प्राप्त करना चाहते हैं तो मैनेजर आकाश वर्मा वाट्सएप नंबर 00923002593726 से संपर्क करें। राकेश ने जब उस नंबर पर बात की तो बताया गया कि लाटरी की रकम प्राप्त करने के लिए प्रोसेस फीस लगेगी। उसके बताए अनुसार 10 से 21 अगस्त 2018 के बीच आठ किश्तों में पांच बैंक खातों में कुल 1 लाख 51 हजार रुपये आटोमैटिक डिपोजिट मशीन के माध्यम से जमा करा दिए। इसके बाद ठग आश्वासन देते रहे कि जल्द ही लाटरी की रकम आपके खाते में जमा करा दी जाएगी। बाद में विजय कुमार नामक शख्स ने और पैसा जमा करने को कहा तब राकेश को ठगे जाने का एहसास हुआ।

पुलिस के अनुसार इस तरह की ठगी में नाइजीरियन गैंग शामिल होता है। अब तक लाटरी, ईनाम और गिफ्ट का लालच देकर नाइजीरियन गैंग ने राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। छात्र को जिन नंबरों से वाट्सएप मैसेज और कॉल आया था।

 


Share Now :